जीवन एक युद्ध?

नमस्कार दोस्तों,
Why everything is Battle?

आज हम सभी सफल होना चाहते अपने जिन्दगी में मुकाम पाना चाहते है।समाज में एक अलग पहचान बनाना चाहते है।अपने नाम से हमें जाना जाए।क्यों सही कहा न मैंने?

पर अब यहां यह सवाल है कि क्या यह सब कर पाना इतना आसान है ..तो शायद आपको बुरा लगे पर यह सब इतना आसान नहीं है।इसके लिए आपको कुछ सालो अपने सभी सुखों का त्याग करना होगा अपने आपको गुमनामी की दुनिया की तरफ ले जाना होगा..अपने आपको तपना होगा।अगर आप इन सभी के लिए तैयार है तो आप इस ब्लॉग (*जीवन एक युद्ध*) को पूरा पढ़ सकते है यह आप जैसे वीर योद्धा के लिए ही है।अगर आप अपने सुखो का त्याग नहीं कर सकते मुश्किलें का सामना नहीं कर सकते है तो शायद आपको दुबारा बुरा लगे पर आप भटकते भटकते गलत जगह आ गए है..आप इस ब्लॉग को यही छोड़ सकते है पढ़ना....फैसला आपका है?


दोस्तो यह जीवन हमारा एक युद्ध है। आज एक काम करना रात को अगर आप परिवार वालो के साथ रहते हो तो आधी रात को उठना और घर के एक कोने में सबके मासूम चहरे की तरफ देखना उत्तर आपको मिल जाएगा। और अगर आप अकेले रहते है तो रात को सोने से पहले अपने आप के बारे में सोचना कि आज आप कहा हो जो सपने देखे थे हमने उस सपने के कितने पास है? उत्तर आपको खुद ही मिल जाएगा..पर यह आज ही करना दोस्तो बिना देर किए।।


दोस्तो युद्ध शुरू ही होने वाला है..आपके जीवन एक संगर्ष आरंभ होने वाला है।।अपने आपको त्यार कर लो बिना देरी किए क्योंकि इस युद्ध के अकेले योद्धा आप हो कोई आपकी सहायता नहीं करेगा आपको जंग अकेले लड़ना है। फैसला आपको ही लेना है  लड़ना है या पीछे हटना है।

दोस्तो समय जायदा नहीं है क्योंकि उम्र का तकाज़ा भी बढ़ते जा रहा है।और जिम्मेदारी भी समय के साथ साथ तो अभी आपके पास उपुक्त समय है जंग की तैयारी करने का युद्ध लड़ने का..अपने आपको मेहनत की आग में झोंक दो।।थकना  नहीं है मिलो तो ऐसे मिलो कि दूसरे के अंदर भी आपकी तरह आग पैदा हो जाए बात करो तो ऐसे करो की आपसे बड़ा कोई योद्धा ना हो।।

कितने भी क्यों ना थके हो पर चहरे पर हमेशा एक मुस्कान बनाए रखना.. क्योकी तकलीफ आपकी है समाधान भी आपको ही निकालना होगा। और युद्ध तो आप अकेले लड़ रहे हो पर इस युद्ध में आपकी पूरी लाइफ, आपका परिवार दाव पर है। और जीवन मै हारना सीखो असफलताओं को स्वीकार करो।।

क्योंकि जितनी बार असफल होगे उतने बार ही कुछ नया ही सीखोगे। समय ना बर्बाद ना करो । और आपके समय को आपसे बेहतर कोई नहीं जान सकता।  आप क्या ग़लत कर रहे है और क्या सही।। और यहां तक कि कुछ लोग तो मुझे यह भी कहते है कि जायदा गुरु ना बन।।तो उनसे में यही कहना चाहूंगा कि मै कोशिश तो कर रहा हूं कुछ नया करने की मुझे नहीं पता इस युद्ध में मेरा क्या होगा?


पर आत्मविश्वास और जोश पूरा है।

और दोस्तो अभी आपके पास और मेरे पास पूरा समय अपने आज को बदलने का जिससे हमारा आने वाला कल बेहतर हो सके। और अपने आपको पहचानें की कोशिश करो कि आपके अंदर क्या है ऐसा जिसमें दुनिया का कोई भी आदमी आ जाए आपको हरा नहीं सकता। आप ही उस game के सुपर मारियो हो।।


और दोस्तो अगर मेरी यह मुहिम अच्छा लगे तो जरूर अपने सभी दोस्तो को शेयर करे क्योंकि यह आग सबके अंदर जलनी चाहिए।।




Must share this blog..

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

"सफलता तक पहुँचने के तीन रास्ते"

समय सही नही है!